Saregama India share: ₹5 शेयर 5000% मुनाफा निवेशक हुए मालामाल एक्सपर्ट की भविष्यवाणी

Saregama India Share: Multi-Bagger Story

शेयर बाजार में कई Stock ऐसे हैं जो थोड़े इंतजार के बाद Multi-Bagger Return दे चुके हैं। ऐसा ही एक Stock है म्यूजिक इंडस्ट्री की दिग्गज कंपनी Saregama India। इस कंपनी के शेयर ने पिछले 10 साल में 5,000% की भारी Growth देखी है। अगर किसी Investor ने दस साल पहले 10,000 रुपये Invest किए होते, तो अब यह रकम बढ़कर 5 लाख रुपये हो गई होती। लेकिन बीते कुछ महीनों से यह शेयर सुस्त नजर आ रहा है।

शेयर का परफॉर्मेंस

वर्तमान में Saregama India का Share Price 555 रुपये के Level पर है। बीते शुक्रवार को शेयर ट्रेडिंग के दौरान 580.80 रुपये तक पहुंच गया था, जो इसका 52 हफ्ते का High है। वहीं, 1 नवंबर 2023 को शेयर की कीमत 310.20 रुपये थी, जो इसका 52 हफ्ते का Low है। पिछले छह महीनों में शेयरों में 56% की Growth हुई और पिछले एक साल में 42% की वृद्धि हुई। साल 2014 में इस शेयर की कीमत 5 रुपये थी।

टारगेट प्राइस

अरिहंत कैपिटल के Senior Technical Analyst, मिलिन वासुदेव ने कहा कि Saregama India Stock Benchmark सूचकांकों से बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। यह साफ है कि Stock में तेजी जारी रहने की संभावना है। इसलिए 536 रुपये पर Stop Loss बनाकर टारगेट प्राइस 600-620 रुपये के लिए पोर्टफोलियो में रख सकते हैं।

प्रमोटर की हिस्सेदारी

Shareholding Pattern के अनुसार कंपनी के Promoter के पास 59% हिस्सेदारी है, जबकि Public Shareholder 41% हिस्सेदारी रखते हैं। Mutual Fund की कोई महत्वपूर्ण हिस्सेदारी नहीं है। वहीं, ADIA और Singapore Government सहित प्रमुख Foreign Investors के पास 15% से अधिक हिस्सेदारी है। Saregama India को द Gramophone Company of India के नाम से जाना जाता था। यह RPSG समूह की कंपनी है। भारत में अब तक रिकॉर्ड किए गए लगभग 50% Music का स्वामित्व Saregama के पास है।

Disclaimer: हम किसी भी नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं हैं और हम SEBI Registered नहीं हैं।

4o

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *