Dividend Stock: ₹100 डिविडेंड और 4 फ्री शेयर,निवेशक हुए खुश रिकॉर्ड डेट जानें!

Dividend Stock Update

कल शेयर Market में Kaycee Industries के Stocks एक्स-बोनस और एक्स-स्प्लिट के साथ ट्रेड किए गए। इस Penny Stock के Shares में कल, 5 जुलाई को 2 प्रतिशत का Upper Circuit लग गया था। बता दें, कंपनी पहली बार Investors को Bonus Shares देने जा रही है।

6 महीने में Investment डबल, अब Mukul Agarwal ने खरीदें लाखों Shares

10 टुकड़ों में बांटा गया Share

कंपनी ने Stock Markets को जानकारी दी थी कि 100 रुपये के Face Value वाले एक शेयर को 10 टुकड़ों में बांटा जाएगा। इस Stock Split के बाद कंपनी के Shares की Face Value घटकर 10 रुपये प्रति Share हो गई। वहीं, कंपनी हर एक Share पर 4 Bonus Shares भी देगी। Bonus Shares और Shares के बंटवारे के लिए Record Date 5 जुलाई तय की गई थी। अब जिन Investors का नाम कंपनी के Record Book में रहेगा, उन्हें इसका लाभ होगा।

10 साल में 2590% का Return, 2010 से लगातार Dividend दे रही है कंपनी

अब Dividend पर नजर

कंपनी ने Investors को Dividend का भी ऐलान किया है। 28 मई को कंपनी ने Stock Markets को बताया था कि हर 31 मार्च को समाप्त हुए Financial Year के लिए एक Share पर 60 रुपये का Final Dividend दिया जाएगा। कंपनी हर एक Share पर 40 रुपये का Special Dividend भी दे रही है। यानी योग्य Investors को हर एक Share पर 100 रुपये का लाभ होगा। बता दें, Kaycee Industries ने इस Dividend के लिए 9 अगस्त की तारीख को Record Date तय किया है।

Stock Markets में भी शानदार Performance

शुक्रवार को 2 प्रतिशत का Upper Circuit लगने के बाद कंपनी के Shares का भाव BSE में 1365.50 रुपये के Level पर बंद हुआ था। बीते एक साल में कंपनी के Shares की कीमतों में 470 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 6 महीने से Stock को Hold करने वाले Investors को अब तक 217 प्रतिशत का लाभ मिला है।

(यह Investment की सलाह नहीं है। Stock Market जोखिमों के अधीन है। किसी भी Investment से पहले Experts की सलाह जरूर लें।)

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *