Paramount Comm: लगातार अपर सर्किट, विदेशों में धूम मचा रहा जानें कारण

Stock Performance Review

गत वीकली एक्सपायरी के दिन Paramount Communications Ltd के स्टॉक में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिले। इन उतार-चढ़ाव के कारण कई कंपनियां प्रॉफिट में तो कुछ कंपनियां घाटे में होती नजर आईं। लेकिन वायर और केबल निर्माता कंपनी Paramount Communications Ltd के स्टॉक में तेजी देखने को मिली।

वीकली एक्सपायरी के दिन कंपनी के स्टॉक की ओपनिंग 81 रुपए पर हुई थी, लेकिन कुछ समय बाद ही स्टॉक में सुधार देखा गया। स्टॉक की क्लोजिंग 82.78 रुपए पर हुई, जो दैनिक 5% की बढ़ोतरी को दर्शाता है। स्टॉक का 52-सप्ताह का न्यूनतम मूल्य 34.15 रुपए और अधिकतम मूल्य 116.85 रुपए है।

Company Overview

Paramount Communications Ltd एक भारतीय वायर और केबल निर्माता कंपनी है। कंपनी पावर केबल, टेलीकम्युनिकेशन केबल, रेलवे केबल और स्पेशलाइज्ड केबल का निर्माण करती है। भारत में इसकी दो विनिर्माण इकाइयाँ हैं, जो राजस्थान के खुशखेड़ा और हरियाणा के धारूहेड़ा में स्थित हैं। कंपनी भारत के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इराक, लीबिया, म्यांमार, नेपाल, नाइजीरिया, कतर, श्रीलंका, सिंगापुर, स्पेन, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका में भी व्यापार करती है। कंपनी का मार्केट कैप 2,511 करोड़ रुपए है।

Better Performance

Paramount Communications Ltd का प्रदर्शन बेहतर रहा है। वित्तीय वर्ष 2024 की चौथी तिमाही में कंपनी की आय 323.37 करोड़ रुपए हो गई, जो पिछले वर्ष की समान तिमाही में 202.08 करोड़ रुपए थी। यह आय में 60.02 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि को दर्शाता है।

इसी तरह, कंपनी का मुनाफा इस तिमाही में 29.49 करोड़ रुपए हो गया, जो पिछले वर्ष की समान तिमाही में 13.80 करोड़ रुपए था। मुनाफे में 113.71 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि देखने को मिली है।

Amazing Returns

Paramount Communications Ltd ने अपने बेहतर प्रदर्शन के कारण निवेशकों को गजब के रिटर्न दिए हैं। पिछले 1 महीने में स्टॉक में 18.6 प्रतिशत, 1 साल में 132.2 प्रतिशत, 3 वर्षों में 362.46 प्रतिशत और पिछले 5 वर्षों में 649.14 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई है।

Disclaimer

हमारे द्वारा जो सामग्री पोस्ट की जाती है वह शिक्षा के उद्देश्य से है। हम कोई सेबी पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। इसलिए हम कोई निवेश या वित्तीय सलाहकार की सेवाएं प्रदान नहीं करते हैं। अत: आप अपने पैसे और फैसलों के लिए पूरी तरह जिम्मेदार होंगे। कृपया अपने वित्तीय निवेश के लिए किसी सेबी पंजीकृत वित्तीय सलाहकार से परामर्श अवश्य लें! साथ ही आपको बता दें कि हमारे द्वारा किसी भी सोशल मीडिया पर निवेश की सलाह नहीं दी जाती।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *